ऊधमसिंहनगर जिले के इस शहर में लगा संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना संकट से जूझ रहे उत्तराखंड के एक शहर में हालात इतने बेकाबू हुए कि पूरे शहर में लॉकडाउन लगाना पड़ा. इस शहर का नाम है काशीपुर. ऊधमसिंहनगर जिले के इस शहर में संपूर्ण लॉकडाउन लगा है. काशीपुर प्रदेश का एकमात्र ऐसा शहर है, जहां दोबारा लॉकडाउन लगाने की नौबत आन पड़ी.

इसकी वजह है कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामले. हाल ही में यहां एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने वाले 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसके बाद प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया. शहर के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बनाया गया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां 14 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा है.

शहर में बाजार से लेकर गली-मोहल्लों तक सन्नाटा पसरा है. लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे. काशीपुर नगर निगम क्षेत्र में सुबह 10 बजे से सभी कमर्शियल एक्टिविटीज पर रोक लगी है. बाजार बंद हैं, सड़कें सूनी नजर आ रही हैं.

14 जुलाई तक यही स्थिति बरकरार रहेगी. गैरजरूरी आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा है. शनिवार को भी शहर के बाजार बंद रहे. यही स्थिति रविवार को भी जारी है.
लॉकडाउन के दौरान सिर्फ मेडिकल स्टोर, अस्पताल और डेयरी खुली रहेंगी.

इसके अलावा राशन की दुकानों और जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति में छूट दी गई है. यहां राम श्याम कॉलोनी की तीन गलियों को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बनाया गया है.
कविनगर में भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.