देश के अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों को नियमानुसार संस्थागत कोरेन्टीन किया जाए: सविन बंसल

जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा है कि देश के अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों को नियमानुसार संस्थागत कोरेन्टीन किया जाए. संक्रमण को रोकने के लिए संस्थागत एवं होम कोरेन्टीन किया जाना आवश्यक है. उन्होने कहा कि बाहर से आने वाले निगरानी के लिए जिले मे वीआरटी व सीआरटी टीमे निंरतर कार्य कर रही है.

बाहर से आने वाले लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी भवनों तथा विद्यालयों मे रखा जा रहा है इसके साथ ही शहर में आने वाले लोगों को उनकी सुविधा अनुसार सरकारी भवनों तथा प्रशासन द्वारा अधिगृहित होटलों मे रखा जा रहा है.

संस्थागत कोरेन्टीन सेन्टरों तथा होटलों के स्वामियोें को निर्देशित किया गया है कि वह प्रतिदिन सेनिटाइजेशन का कार्य करें तथा सामजिक दूरी तथा मास्क के मानको का भी अनुपालन करायेें. इन संस्थानों का सभी स्टाफ भी नियमों का अनुपालन भी सुनिश्चित करे.

उन्होेने बताया कि जनपद में कुल 27875 लोगों को कोरेन्टाइन किया गया है, 13353 लोगोें को ग्रामीण क्षेत्र में तथा 14522 लोगों को शहरीय क्षेत्र में कोरेन्टीन किया गया है. कोेरेन्टीन किये गये लोगो का थर्मल स्केैनिंग तथा सैम्पलिंग का कार्य स्वास्थ्य विभाग के टीमों द्वारा किया गया है.

जानकारी देते हुये जोनल मजिस्ट्रेट एवं अधिशासी अभियन्ता पेयजल निगम अरविन्द कटारिया ने बताया कि महानगर होटलों मे लगभग 450 लोगों को संस्थागत कोरेन्टीन किया गया है. उन्होने बताया कि बागजाला मे 56, होटल बसंत में 12,होटल हनीफ मे 23, होटल ओेके मे 16, आम्रपाली इंस्टीटूट में 49,होटल जगदीश में 37, होटल आम्रपाली मे 31,होटल क्लार्क इन में 14, होटल अमोर में 25,होटल श्रीराम गैस्ट हाउस में 13, होटल सुन्दरम में 33, होटल क्रिस्टल ग्रान्ड में 19, होटल लावन्या में 01, होटल सौरभ में 15, होटल क्रेजी में 11 प्रवासियोें को रखा गया है. इन सभी होटलों मे रखे गये प्रवासियो को नियमानुसार स्वास्थ्य परीक्षण एवं सैम्पलिग का कार्य किया जा रहा है .