एसबीआई ग्राहकों के लिए अलर्ट! बैंक ने एटीएम से कैश निकालने के बदले नियम, नहीं जानने पर भरना होगा जुर्माना

अगर आपके पास एसबीआई का डेबिट कार्ड है तो ये खबर आपके किए पढ़ना बहुत जरूरी है. क्योंकि 1 जुलाई से बैंक एटीएम से कैश निकालने के नियम बदल गए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन के समय एटीएम से कैश निकालने के नियमों को बदल दिया गया था.

ये मियाद 30 जून 2020 को खत्म हो चुकी है. अब एसबीआई ने एटीएम से कैश निकालने के नियमों को फिर बदल दिया है. आइए आपको बताते हैं एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने के नए नियम:

>> एसबीआई खाताधारक जिनका मासिक बैलेंस औसतन 25000 रहता है, वह बैंक ब्रांच से 8 बार बिना शुल्क दिए कैश निकाल सकते हैं. जिसमें 5 बार एसबीआई एटीएम से और 3 बार अन्य एटीएम से पैसे निकाले जा सकते हैं.

>> 25000 से 50000 औसत बैलेंस वाले खाताधारक 10 बार बिना शुल्क दिए कैश निकाल सकते हैं.

>> 50000 से 1,00,000 रुपये तक के औसत बैलेंस वाले खाताधारकों बैंक ब्रांच से 8 बार बिना शुल्क दिए कैश निकाल सकते हैं.

>> 1,00,000 रुपये से अधिक औसत बैलेंस वाले खाताधारक बैंक ब्रांच से कैश निकालने के लिए कोई पाबंदी नहीं है. बैंक ब्रांच से वह कितनी बार भी कैश निकाल सकते हैं.

>> फ्री लिमिट के बाद कैश निकालने पर एसबीआई 5 से 8 रुपये और जीएसटी लेता है.

>> भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मेट्रो शहरों में, एसबीआई एक महीने में अपने नियमित बचत खाता धारकों को 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है. इसके अलावा, ग्राहकों से प्रत्येक लेनदेन पर शुल्क लिया जाता है.

>> एसबीआई एक महीने में अपने नियमित बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है. इनमें 5 लेनदेन एसबीआई एटीएम से कर सकते हैं और बाकी 3 लेनदेन अन्य एटीएम से मुफ्त कर सकते हैं. गैर-मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त एटीएम लेनदेन होते हैं, जिसमें 5-5 लेनदेन एसबीआई और अन्य बैंकों से किए जा सकते हैं.