उत्तराखंड में मिले 37 नये मामले, 2984 पहुंचा आकड़ा

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. अच्छी बात यह है कि इसी रफ्तार से मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. ताजा मामले में भी गुरुवार को शाम सात बजे तक प्रदेश में कोरोना के 37 नए मामले आए तो इससे ज्यादा 88 ठीक हुए. मगर चिंता की बात यह है कि अब स्थानीय स्तर पर बिना ट्रेवल हिस्ट्री वाले लोग भी पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. अब तक प्रदेश में कोरोना के 2984 मामले आ चुके हैं.

इनमें 80.60 फीसद यानी 2405 स्वस्थ हो चुके हैं. वर्तमान में 510 मरीज प्रदेश के विभिन्न कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों में भर्ती हैं. कोरोना संक्रमित 42 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 27 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं.

दून मेडिकल कालेज अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कोरोना संक्रमित सहारनपुर (यूपी) के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की गुरुवार को मौत हो गई. गाइडलाइन के मुताबिक पुलिस एवं प्रशासन की टीम शव सुपुर्द-ए-खाक करवा रही है. डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि बुजुर्ग को 28 जून को भर्ती कराया गया था. उनको फेफड़ों एवं दिल संबंधी कई बीमारियां थी. गुरुवार सुबह उनकी मौत हो गई है. परिजन की मदद से पुलिस, प्रशासन एवं अस्पताल की टीम बुजुर्ग के शव को एक कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक करवा रही है.

उधम सिंह नगर में 14 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. सभी लोगों को पंतनगर विश्वविद्यालय स्थित छात्रावास में क्वारंटाइन किया गया था. स्वास्थ्य विभाग सभी की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है.