दिल्ली से लापता हुआ था एनएसजी कमांडो, उत्तराखंड की एक गुफा में मिला

कुछ दिन पहले दिल्ली से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का एक कमांडो गायब हो गया था. गायब हुए कमांडों को लेकर उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी. अब अच्छी खबर ये है कि गायब हुआ यह एनएसजी का कमांडो मिल गया है वो भी जंगल की एक गुफा के अंदर रहते हुए. फिलहाल पुलिस ने कमांडो को गुफा से निकालकर उत्तराखंड के पौड़ी स्थित उसके गांव में क्वारंटीन कर दिया है.

दरअसल कुछ समय पहले एनएसजी यूनिट से एक कमांडो लापता हो गया था जिसक बाद यूनिट ने उत्तराखंड स्थित उसके गांव में रहने वाले परिजनों को इसकी सूचना दी. यूनिट की मानं तो कमांडो बिना बताए लापता हुआ था. इसके बाद कमांडो के परिजनों ने एसएसपी कार्यालय पौड़ी में गुमशुदगी को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 27 साल का यह कमांडो अब जंगल में एक गुफा के अंदर रहते हुए मिला है.

विकासखंड पाबौ के ओडागांव की महिलाएं पास के जंगल में घास काटने गई थीं इस दौरान उन्होंने देखा कि गुफा में कोई शख्स रह रहा है. जब महिलाएं नजदीक गई तो देखा कि रहने वाला शख्स उनके गांव का ही रहने वाला है. तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने कमांडो को गुफा से निकाला और फिर परिजनों को सौंपा था होम क्वारंटीन करने का आदेश दिया.

खबरों की मानें तो कमांडों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वह पुलिस के सवालों के जवाब नहीं दे सका. कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल कमांडो को होम क्वारंटीन कर दिया गया है और परिजनों को हिदायत दी गई है कि उस पर नजर बनाए रखें. इस बीच पुलिस ने कमांडो की यूनिट को भी इसकी खबर दे दी है.