जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकियों का मददगार गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान कुपवाड़ा से एक आतंकी के सहयोगी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं.

कुपवाड़ा पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद जाल बिछाकर आतंकी के सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से हथियारों का जखीरा मिला है. आतंकी के सहयोगी के पास से 10 ग्रेनेड, 4 वायरलेस सेट और 200 गोलियों बरामद की गई हैं.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे हुए क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ आज ही तीन आतंकवादी मारे गए. ये आतंकवादी हथियारों से लैस थे. भारतीय सुरक्षा बलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेरा हुआ है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से की तरफ से आतंकवादियों के एक समूह ने सोमवार तड़के भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन मुस्तैद जवानों ने कलाल गांव के निकट उन्हें रोका जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग की गई, जिसके बाद भारतीय जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

इससे पहले सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने मादक पदार्थ एवं आतंकी माड्यूल का पर्दाफाश कर प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि ये सभी पाकिस्तान में रह रहे अपने आकाओं के साथ संपर्क में थे और मादक पदार्थें की तस्करी, हथियार पहुंचाने और जैश के आतंकवादियों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने में शामिल थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुख्ता जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इन्हें जिले के चंदूरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मुद्दसीर फय्याज, शबीर गनइ, सगीर अहमद पोस्वाल, इसहाक भट्ट, अर्शिद थोकर के रूप में हुई है जबकि एक नाबालिग की पहचान गुप्त रखी गई है.