बीसीसीआई ने खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

पिछला साल टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए काफी शानदार रहा. वह एक ही वर्ल्‍ड कप में पांच शतक जड़ने वाले इतिहास के पहले क्रिकेटर भी बने. पिछले साल इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने 9 मैचों में 649 रन बनाए थे. हालांकि वह वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक रन बनाने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से 25 रन के अंतर से चूक गए. टीम इंडिया के महान बल्‍लेबाज सचिन ने 2003 वर्ल्‍ड कप में 673 रन बनाए थे. क्रिकेट के मैदान पर रोहित शर्मा ने कई ऐसे ही कारनामे किए. टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले वाले दुनिया में पहले क्रिकेटर भी हैं.

वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन के नाम भी टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे तेज शतक‍ जड़ने का रिकॉर्ड है. इसी शानदार प्रदर्शन के कारण बीसीसीआई ने रोहित शर्मा का नाम खेल रत्‍न और धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्‍कार के लिए भेजा. पिछले साल वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा की बीसीसीआई ने ‘खेल रत्न’ पुरस्कार के लिए अनुशंसा की है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यह जानकारी दी.

रोहित के अलावा सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है. टीम इंडिया के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम की भी अनुशंसा अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई है. बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन 2018 में अर्जुन पुरस्कार से चूक गए थे. महिला वर्ग में हरफनमौला दीप्ति शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है, जो पिछले तीन साल से वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रही है.

विकेट लेने वाले अहम गेंदबाज हैं इशांत
वहीं इशांत शर्मा टेस्‍ट क्रिकेट में भारत कर तरफ से जरूरत के समय विकेट लेने वाले अहम गेंदबाज हैं. जबकि ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा ने इसी साल टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.