दिल्ली में खुलेंगी शराब की 66 दुकानें, ये रही टाइमिंग

राजधानी दिल्ली में अब निजी शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिल गई है. दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने 66 निजी शराब दुकानों को खोले की मंजूरी दी है. ये दुकानें शनिवार से ऑड-ईवन नियम के आधार पर खुलेंगी. इन्हें सुबह 9 बजे से शाम 6:30 बजे तक खोले जाने की अनुमति है.

सरकार के आदेश के अनुसार, हालांकि जो शराब की दुकानें मॉल मे हैं, वे अभी बंद रहेंगी. दिल्ली में 864 शराब की दुकानें हैं, जिनमें से 475 सरकारी हैं. वहीं 389 निजी दुकानें हैं, इनमें से 150 मॉल में स्थित हैं और उन्हें 31 मई तक खोले जाने की अनुमति नहीं है.


4 मई से दिल्ली में शराब की दुकानें खुलने की इजाजत मिली थी. पहले 2 दिन शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई. बाद में सोशल डिस्टेसिंग सुनिश्चित करने और शराब की दुकानों पर भीड़भाड़ को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने शराब खरीदने के लिए ई-टोकन सेवा शुरू की. दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगा दी जिससे दिल्ली में शराब एमआरपी से 70 फीसद अधिक मंहगे दर पर मिल रही है.

इस बीच दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 208 पहुंच गई, जबकि इस संक्रमण के 660 और मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 12,319 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक 5,897 मरीज ठीक हो गए हैं, या वे कहीं और चले गए हैं जबकि 6,214 मरीजों का इलाज चल रहा है. कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या कम बताने पर आलोचना का सामना कर रही दिल्ली सरकार ने कोरोना वारयस से होने वाली मौतों की रिपोर्ट करने के लिए अस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी.