दिल्ली में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 13 और नए कंटेनमेंट जोन घोषित

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसको देखते हुए सरकार ने दिल्ली में और 13 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए.

इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 92 हो गई. राष्ट्रीय राजधानी में बीते चार दिनों के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2,200 से ज्यादा हो गई है.

वहीं बीते 24 घंटे के दौरान 660 नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा है. अभी तक दिल्ली में एक दिन में सामने आया कोरोना रोगियों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

यहां कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 12 हजार के पार पहुंच चुकी है. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 12,319 हो गई. बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस से 14 लोगों की मौत हुई है. अभी तक दिल्ली में कुल 208 लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्ली सरकार के मुताबिक, अब तक 34 जोन कंटेनमेंट जोन के दायरे से बाहर किए गए हैं. इसके बाद 79 कंटेनमेंट जोन बचे थे, जिनमें शुक्रवार को और 13 जोन जुड़ जाने से कुल संख्या 92 तक पहुंच गई. किसी भी कोरोना कंटेनमेंट जोन या कोरोना हॉटस्पॉट में बाहर का कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता.

इसी तरह इन कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोग भी इस इलाके से बाहर नहीं आ सकते. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोरोना का संक्रमण इन क्षेत्रों से निकलकर अन्य इलाकों में न फैल सके.