पाकिस्तान में विमान हादसे पर पीएम मोदी ने जाहिर किया दुख, कहा- मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना


पाकिस्तान में कराची एयरपोर्ट के पास हुए विमान हादसे पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है. विमान हादसे पर अफसोस जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘पाकिस्तान विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ है. मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.’

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले एक रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गई. इस प्लेन में कुल 107 लोग सवार थे, जिनमें से किसी के भी बचने की उम्मीद कम है. जिस जगह यह विमान क्रैश हुआ वह घनी आबादी वाली जगह है.

पायलट ने आखिरी बार कही थी ये बात
इस हादसे पर दुख जाहिर करते हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के सीईओ एयर मार्शल अरशद मलिक ने कहा है कि पायलट ने आखिरी बार कहा था कि इस एयरक्राफ्ट में कोई तकनीकी खामी है. पायलट से इंजन में तकनीकी खामी की जानकारी मिलने के बाद कंट्रोल रूम ने कहा था कि दोनों रनवे खाली हैं और वो प्लेन को लैंड कर सकता है. लेकिन पायलट ने एक और चक्कर लगाने की कोशिश की. हालांकि उसने ऐसा क्यों किया, इसकी जानकारी जांच के बाद ही मिलेगी.

पाकिस्तान सरकार की ओर से इस हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है और कितने लोग घायल हैं इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.