लैंडिंग से ठीक पहले क्रैश हुआ पाकिस्तान एयरलाइन्स का विमान, 90 से अधिक लोग थे सवार


कराचाी|…… पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है जहां पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान एयरबस 320 लाहौर से कराची पहुंचने पर लैंड कर रहा था तो वह क्रैश हो गया. इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. 90 से 96 लोग इसमें सवार हो सकते हैं. पांच केबिन क्रू थे, जिसमें 91 पैसेंजर सवार थे जिनके बचने की संभावना अब ना के बराबर है. हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है. फिलहाल घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई हैं.

रिहायशी इलाके में हुआ हादसा

जिस जगह यह विमान हादसा हुआ है वो एक रिहायशी इलाका है और विमान में भीषण आग लगी हुई है. मॉडल कॉलोनी नाम की जगह पर हुए इस विमान हादसे के बाद वहां इमरजेंसी लागू कर दी गई है. पाकिस्तानी मीडिया चैनल्स के मुताबिक विमान में पांच केबिन क्रू के अलावा जिसमें 91 पैसेंजर सवार थे. हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है. फिलहाल घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई हैं.

हादसे के बाद धुएं के गुबार में तब्दील हुआ इलाका

जहां पर यह विमान गिरा है वो एक रिहायशी इलाका है जहां गरीब तबके के लोग ज्यादा रहते हैं. माना जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान घरों में भी काफी लोग हो सकते हैं. हादसे वाली जगह पर विमान का मलबा पड़ा हुआ है और चारों तरफ धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा है.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की है और कहा कि विमान ए -320 में 98 यात्री सवार थे. पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने सिंध स्वास्थ्य मंत्री ने विमान दुर्घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है.

हालांकि इस विमान हादसे में कितने लोगों को नुकसान पहुंचा है. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये विमान 10 साल पुराना था. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि विमान के लैंडिंग गियर में परेशानी आई हो, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

लॉकडाउन के बाद दोबारा शुरू की गई थी सेवाएं
रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के खुलने के बाद एक बार फिर से हवाई उड़ानों को शुरू किया गया है.