विशाखापट्टनम: हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम की रिफाइनरी में लगी आग, अब हालात काबू में

विशाखापट्टन में फैक्‍ट्री में जहरीली गैस रिसाव की घटना को अभी अधिक समय भी नहीं बीता कि गुरुवार सुबह यहां स्थित हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की रिफानरी में आग लग गई. गुरुवार सुबह रिफाइनरी के ऊपर बड़ी मात्रा में धुआं भी निकलता देखा गया. इससे आसपास हड़कंप मच गया.

हालांकि गुरुवार शाम को हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के पीआरओ की ओर से जानकारी दी गई कि यह घटना तकनीकी खामी के कारण हुई थी. क्रूड डिस्टिलेशन यूनिट प्‍लांट को दोबारा से शुरू कर लिया गया है.

उन्‍होंने बताया कि प्‍लांट में अब हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं. हालांकि अभी इस घटना के बारे में और अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है.

दरअसल लोगों के लिए डरने की वजह थी. क्योंकि हाल ही में जिस तरह से विशाखापत्तनम के बाहरी इलाके में स्टाइरीन गैस का रिसाव हुआ था उसकी वजह से लोग और खौफजदा हो गए. दरअसल लोग रात में चिंतामुक्त होकर सो रहे थे. उन्हें क्या पता था कि गैस लीक के रूप में तबाही की दस्तक होने वाली है.

ज्यादातर लोग अपने घरों में बेहोश पाए गए. कुछ लोग तो ऐसे भी थे कि जो किसी तरह मोटरसाइकिल से अस्पताल की तरफ भागे लेकिन वो रास्ते में गिर पड़े. इस हादसे ने 1984 के भोपाल गैस कांड की याद दिला दी.