उत्तराखंड में मिले 4 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव, 126 पहुंचा आंकड़ा

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक एक महिला की मौत हो चुकी है.

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले से बुरी खबर सामने आई है. टिहरी गढ़वाल जिले में मुंबई से आए चार युवक कोरोनावायरस से संक्रमित बताए गए हैं. मिली खबरों के मुताबिक ये चारों युवक टिहरी गढ़वाल के भिलंगना के रहने वाले हैं. बुधवार की बात करें तो उत्तराखंड में 15 मामले सामने आ गए हैं.

चिंता की बात यह है कि गुरुवार को ही टिहरी गढ़वाल में कोरोनावायरस संक्रमण के 5 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही आप समझ सकते हैं कि पहाड़ों में है कोरोनावायरस संक्रमण कितने बुरे तरीके से फैल रहा है. अब उत्तराखंड में सिर्फ 3 जिले बचे हैं जहां अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के के सामने नहीं आए हैं. इनमें रुद्रप्रयाग चंपावत और पिथौरागढ़ जिले शामिल है. अब उत्तराखंड में चंपावत, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ ही ऐसे जिले हैं जहां कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में घर वापसी के लिए करीब सवा दो लाख से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें से करीब 90 हजार प्रवासियों की आमद हो चुकी है और इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की भी रफ़्तार भी बढ़ी है. पूरे प्रदेश में पंचायतों में स्कूल और पंचायत घरों में करीब 15 हजार क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. प्रदेश सरकार ने बीमारी पर नियंत्रण के लिए राज्य के हर जिले में प्रशासनिक अमले को सक्रिय कर दिया है. अधिकारियों को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिशा-निर्देश दिए हैं. साथ ही आम लोगों से भी मुख्यमंत्री ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन का सहयोग करें.

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कुल आंकड़ों पर नजर डाले तों अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस 03,देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस 47,हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस 08, नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस 25,पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस 04, ऊधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस 27 और उत्तरकाशी 4 , टिहरी 4, चमोली 1और बागेश्वर दो मामले सामने आए हैं.