यूपी: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, 2 प्रवासी मजदूरों की गई जान7

कोरोना महामारी के चलते देश में लॉकडाउन जारी है और इसे 31 मई तक बढ़ा दिया गया है वहीं इस संकट के बीच प्रवासी मजदूर अपने घर वापसी कर रहे हैं, उनके साथ हादसे भी पेश आ रहे हैं, सोमवार को दिल्ली से आजमगढ़ जा रहे  प्रवासियों के वाहन का एक्सीडेंट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बेहड़ा मुजावर इलाके में हो गया जिसमें दो श्रमिकों की जान चली गई.

बताया जा रहा है कि बेहड़ा मुजावर इलाके में प्रवासियों को ले जा रहा एक वाहन पलट गया और इसमें दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए, मृतकों को पहचान 28 साल के रामजी और 40 साल के सुरेंद्र कुमार आंचल के रूप में हुई.

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर ध्यान देते हुए मारे गए मृतक लोगों के परिवार को 2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने जिले के अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया.

इससे पहले शनिवार को तड़के उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ट्रक और एक डीसीएम मेटाडोर की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी थी जबकि 36 अन्य मजदूर घायल हो गये थे.

इन दोनों वाहनों में ज्यादातर पश्चिम बंगाल और झारखंड के मजदूर सवार थे. कुछ श्रमिक दिल्ली से आ रहे थे और औरैया कानपुर देहात राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के पास सुबह तीन से साढ़े तीन बजे के बीच चाय पीने के लिये रुके थे तभी यह हादसा हुआ. यह हादसा इतना जबरदस्त था कि दोनों वाहन पलट कर नजदीक के एक गड्ढे में जा गिरे थे.