उत्तराखंड में मिले सात और कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश कुल मरीजों की संख्या 111 हुई

उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों का आकड़ा सौ के पार हो गया है. मंगलवार को अब तक 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. पौड़ी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा व चमोली के बाद अब बागेश्वर में कोरोना के मामले सामने आए हैं. यहां से पहली बार में ही दो मामले सामने आए हैं. उत्तराखंड में कुल मरीजों की संख्या अब 111 हो गई है. इनमें से 52 मरीज ठीक हो चुके हैं. आज मिले मरीजों में सात नैनीताल में, दो पौड़ी में, दो बागेश्वर और तीन ऊधमसिंह नगर में सामने आए हैं. आज सामने आए सभी संक्रमित प्रवासी हैं.

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इन मामलों की पुष्टि की है. उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आए थे. ऊधम सिंह नगर जिले की सीएमओ डॉ. शैलजा भट़ट ने बताया कि चार दिन पहले गुरुग्राम से लौटे किच्छा निवासी 18 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद उसके संपर्क में आए परिवार के पांच सदस्यों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे गए थे.

मंगलवार को युवक के भाई और उसकी चचेरी बहन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. उधर, मुंबई से बाजपुर लौटे एक 41 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. उसका सैंपल 17 मई को जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया था. बताया कि तीनों को रुद्रपुर के जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था. तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हल्द्वानी स्थ्ति सुशीला तिवारी स्थित आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. ऑरेंज जोन में आए ऊधम सिंह नगर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव के कारण स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार सैंपलिंग बढ़ा रहा है.