औरेया हादसे पर मायवती ने जताया दुख, कहा-सीएम के आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं अधिकारी


यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी के औरेया में हुए बस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने इस दौरान यूपी सरकार के अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि शायद वो सीएम के आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. मायवती ने कहा कि दुख की बात ये है कि मुख्यमंत्री के जो दिशा-निर्देशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जिसकी वजह से आज उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में बहुत बड़ा हादसा हुआ.

मायवाती ने कहा, ‘यदि सरकार के अधिकारी उनके खाने पीने की व्यवस्था कर देते तो वह चाय की दुकान पर जाकर चाय क्यों लेते? तो वहां से ट्रक जा रहा था और उसने मजदूरों को रौंद दिया. हादसे में लगभग 24 की मौत हो गई और कई घायल हो गए. बहुत बड़ा हादसा हुआ ये. लगता है कि अधिकारी लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मेरा यही कहना है कि जिन अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.


हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा, ‘जो लोग इस दुर्घटना में घायल हुए है या मारे गए हैं उनकी पूरी आर्थिक मदद करें. मारे गए लोगों को उनके परिवार के पास भेजें. उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के जो लोग मारे गए हैं उनकी हर सरकार को मदद करनी चाहिए. यह बहुत बड़ी दुर्घटना हुई है मैं इस पर संवेदना व्यक्त करती हूं. मैं केंद्र, राज्य सरकार और रेलवे से भी कहना चाहती हूं कि जो प्रवासी मजदूर हैं उन्हें भेजने में गंभीरता दिखाई जाए. एक दूसरे पर प्रत्यारोप की बजाय.’