उत्तराखंड में मिले चार और कोरोना संक्रमित, राज्य में 82 पहुंचा आंकड़ा

शुक्रवार का दिन उत्तराखंड में कोरोना को लेकर कोई अच्छी खबर नहीं लाया. प्रदेश में शुक्रवारको पौड़ी, देहराूदन समेत नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमित मिले हैं. राज्य में शुक्रवार दोपहर तक एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है.

लेकिन, शाम को ही, एक और 25 वर्षीय युवक के संक्रमित होने की पुष्टि भी हो गई. पौड़ी जिले में रहने वाला युवक विगत दिनों गुरुग्राम हरियाणा से जिले में वापस आया था.

लेकिन, शुक्रवार देर शाम को एक 11 साल की लड़की समेत दो लोगों के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हो गई है. नैनीताल जिले से कालाढूंगी निवासी एक 11 साल की लड़की और बेतालघाट से 24 साल के युवक की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

यह दोनों भी गुरुग्राम हरियाणा से दस मई को सरकारी बस से उत्तराखंड लौटे थे. प्रारंभिक जांच के बाद इन्हें सैंपल लेकर आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कर दिया गया था. ऐसे में अब मरीजों की कुल संख्या 78 से बढ़कर 82 हो गई है. जबकि, ठीक होकर घर जाने वाले मरीजों का आंकड़ा 50 ही है.स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन में देहरादून और पौड़ी के युवक में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

देहरादून में छह नंबर पुलिया नत्थनपुर निवासी युवक की मां की रिपोर्ट गुरुवार को ही पॉजिटिव आई थी. युवक की मां पथरी के इलाज के लिए एम्स में भर्ती थी. युवक को भी कोरोना पॉजिटिव आने पर एम्स में भर्ती किया गया. शुक्रवार को कुल 366 सैंपल निगेटिव आए. अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि 495 नये सैंपल भी जांच को लैब में भेजे गए. अभी तक कुल भेजे गए सैंपल में 10523 की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

634 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है. राज्य का कोरेाना पॉजिटिव केस के मामले में अभी डबलिंग रेट 21 दिन का है. रिकवरी रेट राज्य का 63.29 प्रतिशत है. कुल भेजे गए सैंपल में 0.75 प्रतिशत सैंपल ही पॉजिटिव पाए गए हैं. आरोग्य सेतू एप डाउनलोड करने वालों की कुल संख्या 14.20 लाख है.

शुक्रवार को सबसे अधिक देहरादून जिले के 244 सैंपल जांच को भेजे गए. 8 अल्मोड़ा, दो बागेश्वर, 14 चंपावत, 70 हरिद्वार, 49 नैनीताल, तीन पौड़ी, 15 पिथौरागढ़, दो टिहरी, 65 यूएसनगर के सैंपल जांच को भेजे गए.