बीएसएफ के 18 और जवान कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर हुई 276

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में सुरक्षा बल भी आ रहे हैं. सीमा सुरक्षा बल के 18 और कर्मियों में रविवार को कोवड 19 की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही बीएसएफ में कोविड 19 के मामले बढ़कर अब 276 हो गए हैं. रविवार को आए 18 नए मामलों में 2 दिल्‍ली से हैं और 16 त्रिपुरा के हैं.

बता दें सरकारी अधिकारियों के अनुसार सभी केंद्रीय बलों (सीएपीएफ) के 650 से अधिक जवान इस समय कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और एनएसजी के महानिदेशकों तथा गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक कर बलों के जवानों में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों पर चिंता जतायी थी. इसके बाद पांचों बलों ने सामाजिक दूरी, स्वच्छता, संक्रमणमुक्ति, शिविरों में जवानों को पृथक-वास में रखने जैसे नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया है.

वहीं केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 13 कर्मी शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे, जिनमें अधिकतर दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा इकाई से जुड़े हैं. अधिकारियों ने बताया था कि 1.62 लाख कर्मियों वाले इस बल में कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामले हो गए हैं. दो कर्मियों की इस वायरस से मौत हो चुकी है.