सुरक्षाबलों को मिली एक और कामयाबी, डोडा से हिज्बुल आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी गई है. सुरक्षाबलों ने गुरुवार को डोडा से हिज्बुल आतंकी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पिस्टल और वायरलेस सेट की बरामदगी भी हुई है. बता दें कि बुधवार को पुलवामा के अवंतीपोरा में जबरदस्त मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नाइकू को मार गिराया था.

गिरफ्तार आतंकी नाम रकीब आलम है. इसकी निशानदेही पर गांव शिवा से पिस्टल और वायरलेस सेट की बरामदगी की गई. जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि यह हिज्बुल मुजाहिद्दीन के लिए सूचनाओं के प्रचार और प्रसार का काम करता था. पूछताछ के बाद और जानकारी सामने आएगी. सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को किसी भी सूरत में ढील नहीं दी जाएगी.

जानकारों का कहना है कि बुधवार को पुलवामा में रियाज नाइकू का मारा जाना बड़ी कामयाबी है। उसके सफाए के बाद हिज्बुल का नेटवर्क कमजोर होगा। गर्मियों के मौसम में बर्फ पिघलने लगती है और इसका फायदा उठा कर आतंकी घुसपैठ में लग जाते हैं। पाकिस्तान की तरफ से भी ज्यादा सपोर्ट मिलता है। अगर आपने अप्रैल के महीने में सीजफायर उल्लंघन पर गौर करें तो इसकी संख्या में इजाफा हुआ था।