10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम पर सीबीएससी ने दिया ये बड़ा बयान

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर संदेश दिया है. सोशल मीडिया पर बोर्ड ने लिखा कि दसवीं की बोर्ड की परीक्षा और कॉपियों की चेकिंग को लेकर लोगों द्वारा कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है.

परीक्षा के 10 दिन पहले मिल जाएगी सूचना-

बता दें कि सर्कुलर के मुताबिक सीबीएसई ने कहा था कि अभी के हालात में परीक्षा करवा पाना मुश्किल है इसलिए बाद में उच्च अधिकारियों से बात करके इस पर फैसला लिया जाएगा. साथ ही यह भी कहा गया था कि इसकी सूचना छात्रों को परीक्षा शुरू होने के कम से कम 10 दिन पहले दे दी जाएगी.

29 विषयों के लिए होगी परीक्षा-
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन हो जाने की वजह से उस वक्त बोर्ड सभी विषयों की परीक्षा नहीं करवा सका. बाद में जारी सर्कुलर के मुताबिक बोर्ड ने कहा कि जरूरी 29 विषयों के लिए ही परीक्षाएं करवाई जाएंगी.


कॉपियों की चेकिंग के बारे में भी सूचना नहीं-

कॉपियों की चेकिंग के बारे में बोर्ड ने कहा कि अभी की परिस्थिति को देखते हुए कॉपियों की चेकिंग नहीं हो सकती. इस बारे में बोर्ड आगे सूचना जारी करेगा. साथ ही बोर्ड ने ये भी कहा कि अभी यह भी नहीं बताया जा सकता है कि किन-किन सेंटर्स पर कॉपी चेक की जाएगी. बोर्ड ने इस सर्कुलर में ये भी कहा था कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें सिर्फ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई सूचना पर ही विश्वास करें.