कोरोना से जंग: मोदी की अपील पर केंद्रीय मंत्री ने पत्नी-बेटी के साथ घर पर बनाए मास्क

कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. ऐसे में लोग जरूरी सामानों को खरीदने के लिए बाहर निकल रहे हैं, तो एतियात बरतने के लिए मास्क इत्यादि का ध्यान देना अधिक आवश्यक है. हालांकि देश में मास्क की कमी न हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद घर में मास्क बनाने के लिए सुझाव दिया है. साथ ही जरूरतमंद लोगों को मास्क देने के लिए भी अपील की है. इसी अपील का अनुपालन करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने घर में परिवार सहित मास्क बनाने की प्रक्रिया में जुट गए और इसे लेकर कुछ तस्वीरें भी अपने आधिकाकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की है कि वे फ़ेस मास्क पहनें और घर पर ही बनाएं भी. उनकी इस अपील पर अमल करते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की पत्नी और बेटी ने घर पर ही मास्क बनाने शुरू कर दिए हैं. खुद धर्मेंद्र प्रधान ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिनमें उनकी पत्नी और बेटी के बनाए मास्क हैं. उनकी पत्नी मृदुला प्रधान और बेटी नैमिषा प्रधान खुद हीं सिलाई मशीन पर मास्क सी रही हैं. प्रधान ने कहा कि ये मास्क न केवल घर के सदस्यों के लिए हैं बल्कि अन्य जरूरतमंदों को भी दिए जाएंगे.

धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि हम सभी को इन कठिन समयों में समाज के लिए अपना प्रयास करना चाहिए. मेरी पत्नी मृदुला और बेटी नैमिषा पर गर्व है जो घर पर हम सभी के लिए सुरक्षा मास्क बना रही हैं, और दूसरों के लिए भी जिन्हें इसकी ज़रूरत है. अपने नई कुशलताएं सीखने का और पुरानी सीखी बातों को दोहराने का यह बेहतरीन वक्त है.