जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो लाल शहीद, सीएम रावत ने उनकी शहादत को किया नमन

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए. एक जवान पौड़ी का है और दूसरा जवान रुद्रप्रयाग जिले का है. रुद्रप्रयाग जनपद का तिनसोली गांव निवासी जवान देवेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर में आतंकियों संग हुई मुठभेड़ में शहीद हो गया. शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए गांव लाया जा रहा है.

दूसरा शहीद जवान अमित अण्थवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के कोला गांव का है. शहीद जवान दो बहनों का इकलौता भाई है. जवान की मां का नाम भगवती देवी और पिता का नाम नागेंद्र प्रसाद है. शहीद की जुलाई 2019 में सगाई हुई थी. अक्टूबर 2020 में शादी तय हुई थी.

रुद्रप्रयाग जनपद के तिनसोली गांव निवासी जवान देवेंद्र सिंह पुत्र भूपाल सिंह पैरा मिलिट्री में थे. उनका परिवार ऋषिकेश में रहता है. जबकि माता-पिता गांव में रहते हैं.

बताया जा रहा है कि शहीद का पार्थिव शरीर गांव लाया जा रहा है. जहां मंदाकिनी नदी के तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. घटना की सूचना मिलते ही गांव समेत पूरे क्षेत्र में शोक है.

वही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए उत्तराखंड के दो वीर जवान देवेंद्र सिंह (रुद्रप्रयाग) और अमित कुमार (पौड़ी गढ़वाल) की शहादत को नमन करते हुए ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है. उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है.