अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा, अब बाघ को हुआ संक्रमण

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा. सिर्फ इंसान नहीं अब तो जानवरों में भी इस वायरस का असर दिख रहा. रविवार को न्यूयॉर्क के एक चिड़ियाघर में बाघ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

यहां जानवरों में होने वाला यह पहला केस है. अमेरिका के एग्रीकल्चर नेशनल वेटरनेटी सर्विस लेबोरेट्री के अनुसार, चिड़ियाघर में 4 साल की मादा बाघ मलायन कोरोना पॉजिटिव निकली है.

बाघिन को यह वायरस चिडिय़ाघर के किसी कर्मचारी से हुआ है.वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के ब्रोंक्स चिड़िया घर ने एक विज्ञप्ति में कहा, बाघिन को यह वायरस उसकी देखभाल करते हुए किसी कर्मचारी के जरिए फैला है.

इससे पहले बेल्जियम में एक बिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है था. इसमें बिल्ली में वायरस का संक्रमण उसकी अपनी ही मालकिन से हुआ है. बेल्जियम के हेल्थ डिपार्टमेंट ने इस मामले की पुष्टि की है.

बेल्जियम के वायरल डिजीज इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के प्रमुख स्टीवन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मामले की जानकारी दी है. स्टीवन ने बताया है कि एक हफ्ते पहले ही बिल्ली की मालकिन में कोरोनावायरस के संक्रमण के लक्षण दिखने शुरू हुए थे. एक हफ्ते बाद बिल्ली को भी वायरस से संक्रमित पाया गया.