देश में कोरोना संक्रमण के 2301 मामले, अब तक 56 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों और उनके इलाज पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय पूरी नजर रख रहा है. शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जानकारी दी गई कि देश में अब तक कोरोना संक्रमण (Covid 19) के 2,301 मामले सामने आ चुके हैं. मंत्रालय के अनुसार पिछले 2 दिनों में 14 राज्‍यों में तबलीगी जमात (Tablighi jamaat) से जुड़े 647 लोगों को कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 336 मामले सामने आए है. देश मेु कुल संख्‍या बढ़कर 2,301 हो गई है. साथ ही देश में कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा बढ़कर शुक्रवार को 56 हो गया है.

लव अग्रवाल के अनुसार कुल 56 मौतों में से 12 लोगों की मौत गुरुवार को हुई है. राहत की खबर यह है कि कोरोना संक्रमण को कुल 157 लोगों ने मात दी है. वह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हो चुके हैं.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार पिछले 2 दिन में देश के 17 राज्‍यों में तबलीगी जमात से जुड़े 647 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. यह सभी मामले अंडमान और निकोबार, असम, दिल्‍ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्‍मू-कश्‍मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, तमिलनाडु, उत्‍तराखंड और उत्‍तर प्रदेश में दर्ज किए गए हैं.