मरकज में शामिल हुए शख्स ने अस्पताल में किया आत्महत्या का प्रयास, देखे वीडियो-अस्पताल की बढ़ाई गई सुरक्षा

निजामुद्दीन इलाके में हुए तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब वहां से मिले एक शख्स ने दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में खुदकुशी का प्रयास किया. हालांकि उसे अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों और कर्मचारियों ने बचा लिया है. यह व्यक्ति अस्पताल की छठी मंजिल से कूदने की कोशिश कर रहा था. गौरतलब है कि मरकज में शामिल हुए जमात के लोगों को दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों या कोरोना क्वारेंटाइन सेंटरों में भर्ती करवाया गया है.

इस वारदात के बाद अस्पताल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. वहीं अस्पताल प्रशासन के अनुसार मरकज में शामिल हुए लोगों को अस्पताल की छठी मंजिल पर आइसोलेट किया गया है. यहीं पर मौजूद एक व्यक्ति ने खिड़की से कूदने का प्रयास किया लेकिन उसे समय रहते बचा लिया गया. अब इस वारदात को देखते हुए अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है जिससे ऐसा दोबारा नहीं हो.

गौरतलब है कि मामले की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी थी. उन्होंने बताया था कि राजीव गांधी अस्पताल में एक व्यक्ति ने खुदकुशी का प्रयास किया है लेकिन उसे बचा लिया गया है. हालांकि उन्होंने इस व्यक्ति का संबंध मरकज से नहीं बताया था.

राजधानी के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को निजामुद्दीन मामले में बताया था कि पुलिस ने एक अभियान चलाकर मरकज में शामिल हुए 2361 लोगों निकाला है. साथा ही उन्होंने बताया था कि इस दौरान 617 लोगों में कोरोना (Corona) के लक्षण पाए गए जिन्हें अस्पताल भेजा गया है. वहीं अन्य लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है. इस दौरान सिसोदिया ने उन सभी लोगों का आभार जताया जो इस ऑपरेशन का हिस्सा बने. उन्होंने कहा कि 36 घंटे चले इस ऑपरेशन में जिन्होंने भी सहयोग दिया और अपनी जान जोखिम में डाली मैं उनका आभारी हूं.