देश मे कोरोना के अबतक 1637 मामले, 39 लोगों की मौत

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों मुताबिक देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1637 हो गई है. इस बीमारी से 133 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है.

कुल 49 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं. अब तक 39 ने कोरोना से जान गंवाई है. भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं. विदेशों में फंसे भारतीयों को भी सरकार वापस ला रही है.

महाराष्ट्र में बुधवार सुबह 18 और पॉजिटिव मामले सामने आए. मध्यप्रदेश में भी कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. ताजा मामलों में अकेले इंदौर के 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं. खजराना इलाके में एक ही परिवार के लोग संक्रमित हैं, इनमें 3-8 साल के बच्चे भी शामिल हैं. इस विपदा से लड़ने के लिए अजीम प्रेमजी की अगुवाई वाली विप्रो ने 1125 करोड़ की मदद का एलान किया है.

राजस्थान में बुधवार को कोरोना के जो 13 केस सामने आए हैं, वे सभी जयपुर के रामगंज बाजार के हैं और रामगंज में जो पहला व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था उसके संपर्क में थे। इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है.

दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एक पुरुष डॉक्टर जो कोरोना यूनिट में तैनात हैं और दूसरा बायोकेमिस्ट्री विभाग की तीसरे वर्ष की पीजी छात्रा हैं।अधिकारियों के मुताबिक उसका पहले का विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की लाइफलाइन उड़ान पहल के तहत, देश भर में मेडिकल कार्गो परिवहन के लिए अब तक 74 उड़ानें संचालित की जा चुकी हैं. अब तक कुल 37.63 टन कार्गो का परिवहन किया जा चुका है। इसमें से 31 मार्च को 22 टन से अधिक परिवहन किया गया था.