टाटा संस -टाटा ट्रस्ट ने कोविड 19 से लड़ने के दिए 1500 करोड़ रुपये

कोरोना वायरस से निपटने के लिए टाटा संस ने 1000 करोड़ और टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ दिए हैं. टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा है कि टाटा पहले भी जरूरत के समय देश के काम आती रही है और इस बार जरूरत सबसे बड़ी है.

टाटा ट्रस्ट इस महामारी से मुकाबले के लिए 500 करोड़ रुपए देगी. वहीं टाटा संस 1000 करोड़ देगी. शनिवार को रतन टाटा ने ट्विटर पर लिखा कि ये एक मुश्किल वक्त है और हम सबको मिलकर इसका सामना करना है.

रतन टाटा ने अपने ट्वीट में लिखा, टाटा ट्रस्ट फ्रंटलाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों, टेस्टिंग किट, संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था और स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग के लिए 500 करोड़ रुपए देगा. बयान में कहा गया है कि टाटा ट्रस्ट इस महामारी से लड़ रहे सभी लोगों को सम्मान करता है.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आम लोग लगातार मदद कर रहे हैं. वहीं कुछ व्यापारिक घराने और फिल्मी सितारे और खिलाड़ी भी सामने आए हैं. श्रीसाईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए दिए हैं.

दक्षिण भारत की फिल्मों के कई एक्टर और निर्माता कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए आर्थिक मदद दे चुके हैं.

एक्टर प्रभास ने चार करोड़ रुपए पीएम और सीएम फंड में दान किए हैं. अभिनेता पवन कल्याण 2 करोड़, चिरंजीवी 1 करोड़, महेश बाबू 1 करोड़, रामचरण 70 लाख, निथिन राहत कोष में दान कर चुके हैं.