उत्तराखंड: पौड़ी जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया, राज्य में मरीजों की संख्या पांच हुई

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. युवक स्पेन से देश वापस लौटा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पौड़ी जनपद के दुगड्डा निवासी 26 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए.  यह युवक दिल्ली में जॉब करता है और कुछ दिन पहले ही स्पेन हो करके आया था. युवक कोटद्वार आने से पहले दिल्ली के एक होटल में रुका था.

वहीं, दूसरी तरफ 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद जनता सड़कों पर निकल आई. जिसके बाद सीएम योगी ने राज्‍य के लोगों से अपील की है कि सभी लोग घरों पर ही रहें. वे जरूरी सामान की खरीदने के लिए बाजार न जाएं. सीएम योगी ने कहा, ‘मैं राज्‍य के 23 करोड़ लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि हमारे पास जरूरी वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं है. हमारे पास दूध, सब्‍जी, दवा व अन्‍य सामान पूर्णरूप से है. अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घरों पर ही रहें व सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाकर रखें.’ सीएम योगी की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्‍य सरकार लोगों के घरों तक कल से सब्जियां, दूध, फल, दवा और अन्‍य जरूरी सामान पहुंचाने का काम करेगी. इसके लिए सरकार ने 10 हजार वाहनों को चिह्नित किया है.

यूपी सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में अब तक कुल 38 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना वायरस की 5 लोगों में पुष्टि हुई थी. इस तरह पिछले 2 दिनों में प्रदेश में 9 कोरोना के मरीज़ मिल चुके हैं. मंगलवर को जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, उनमें नोएडा के 3 और पीलीभीत व शामली में 1-1 शख्स की रिपोर्ट शामिल है. इसके अलावा यूपी की विभिन्न अस्पतालों में गुरुवार को 72 संदिग्ध भर्ती हुए हैं.