श्रीनगर में कोविड-19 के कारण पहली मौत की खबर

भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस से त्रस्त है. भारत में अब तक इस घातक वायरस से जुड़े 606 मामले सामने आ चुके हैं और 12 लोगों की मौत हो गई है. आज देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन है. जगह-जगह नाकाबंदी है और जरूरी सामान की गाड़ियों के अलावा लोगों को आने-जाने की अनुमति नहीं है.

श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई. कल उसके संपर्क में आने वाले चार अन्य लोगों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. और ठाणे में कोरोना वायरस के दो नए मामले. राज्य में संख्या बढ़कर 124 हुई. गोवा में कोरोना वायरस के तीन नए केस मिले हैं. हाल ही में वे विदेश यात्रा से लौटे थे. इंदौर में कोरोना के पांच और मामले सामने आए हैं. इस तरह जिले में कुल मामले 10 हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं. उन्‍होंने बताया कि नए मामले रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में सामने आए हैं. बता दें कि बुधवार को रायपुर और राजनांदगांव से दो मामले सामने आए थे.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नये मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने बुधवार को ट्वीट किया, 18 वर्षीय एक व्यक्ति दूसरे मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ और राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती है. दूसरा मरीज 63 वर्ष का है और दुबई से आया था और वालाजाह अस्पताल में भर्ती है. तीसरा मरीज 66 साल है और थाई नागरिक के संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हुआ.