कोरोना से निपटने को योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा फैसला, यूपी में पान-मसाला और गुटखा बैन

कोरोना से निपटने को यूपी सरकार पूरे एक्‍शन में नजर आ रही है. लॉक डाउन के दौरान घर घर दूध, सब्‍जी और दवाइयां पहुंचाने के फैसले के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पान-मसाला और गुटखा बैन करने का आदेश दिया है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना संक्रमण रोकने और पान मसालों की दुकानों पर लोगों को जुटने ना देने के ल‍िए यह फैसला किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की संभावना के दृष्टिगत पूरे प्रदेश में पान, मसाला, गुटखा आदि की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए. इतना ही नहीं मुख्‍यमंत्री ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर भी प्रतिबंध लगाया है. उन्होंने दिनांक 14 अप्रैल, 2020 तक पार्कों आदि में टहलने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश भी दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है. यहां आबादी का घनत्व भी अधिक है. इसलिए कोरोना वायरस से फैलने वाली बीमारी प्रदेश के लिए बड़ी चुनौती है. बीमारी से निपटने के लिए टीम वर्क के साथ कार्य करने की आवश्यकता है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संबंध में समीक्षा बैठक की एवं अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए. वहीं उन्‍होंने इस बात की समीक्षा भी की कि दूध, सब्‍जी घर घर पहुंच रही हैं या नहीं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की निगरानी में प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है.