वेल्स: प्रिंस चार्ल्स जांच में कोरोना पॉजिटिव, अपने घर में खुद को किया आइसोलेट

कार्डिफ।…..वेल्स के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जांच में इसकी पुष्टि की गई है. 71 वर्षीय प्रिंस वेल्स के राज सिंहासन के उत्तराधिकारी हैं.

प्रिंस ऑफ वेल्स कार्यालय क्लेरेंस हाउस की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि ‘ प्रिंस में कोरोना वायरस के कुछ शुरूआती लक्षण दिख रहे हैं, हालांकि अभी उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है और वे बीते कुछ दिनों से घर पर रहकर हमेशा की तरह काम कर रहे हैं.

बता दें कि डचेस ऑफ कॉर्नवाल का भी परीक्षण किया गया है, लेकिन उनमें वायरस नहीं मिल है. सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार, प्रिंस और डचेस अब स्कॉटलैंड में घर पर आइसोलेट हैं.

बताया गया है कि एबर्डीनशायर में एनएचएस द्वारा परीक्षण किए गए जहां उन्होंने परीक्षण के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा किया. ‘यह पता लगाना संभव नहीं है कि हाल के हफ्तों के दौरान प्रिंस अपनी सार्वजनिक भूमिका में उच्च व्यस्तताओं के कारण वायरस के संपर्क में आए हैं.”

प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिला का भी परीक्षण किया गया है लेकिन उनमें कोरोना वायरस नहीं मिले हैं. प्रिंस चार्ल्स और कैमिला दोनों स्कॉटलैंड में बालमोरल एस्टेट पर अपने घर बर्नहैम में आइसोलेट हैं.

मालूम हो कि इससे कथित तौर पर बकिंघम पैलेस में कोरोनो के लक्षण मिलने के बाद उनकी मां और रानी ने विंडसर कैसल में रहने के लिए लंदन छोड़ दिया है.