अपने संबोधन में बोले पीएम मोदी, अगर यह 21 दिन नहीं संभले, तो 21 साल पीछे चले जाएगा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि आज रात 12 बजे से पूरा देश लॉकडाउन होगा जो एक तरह से कर्फ्यू की तरह होगा.

उन्होंने कहा इस महामारी से निपटने के लिए एक ही मंत्र है वो है सोशल डिस्टेंसिंग. पीएम मोदी ने कहा जान है तो जहान हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आपके जीवन को बचाना, आपके परिवार को बचाना मेरी और हर राज्य सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है. मैं हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि इस समय आप जहां भी हैं वहीं रहें.

अभी के हालात को देखते हुए यह लॉकडाउन 21 दिन का होगा. यह हर नागरिक औऱ परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. कोरोना वायरस के संक्रमण को तोड़ने के लिए 21 दिन का समय बहुत महत्वपूर्ण है. अगर यह 21 दिन नहीं संभले तो आपका देश और परिवार 21 साल पीछे चले जाएंगे और कई परिवार तबाह हो जाएंगे.’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘ये बात मैं एक पीएम के तौर पर नहीं बल्कि आपके परिवार के सदस्य के रूप में कह रहा हूं. इस दौरान आप केवल अपने ही घर में रहें.आज के फैसले ने आपके घर के दरवाजे पर एक रेखा खींच दी है.

आपका एक कदम कोरोना जैसी बीमारी आपके घर में ला सकता है. कई बार कोरोना संक्रमित शख्स शुरूआत में बिल्कुल स्वस्थ्य लगता है.इसलिए सावधानी बरतिये औऱ घर में रहिए. जो लोग घर में हैं वो सोशल मीडिया में के जरिए इसे बेहतर तरीके से इसे बता रहे हैं.’