यूपी के शामली में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक कुल मरीज हुए 34

यूपी के शामली में कोरोना का पहला मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. यहां 33 साल के युवक की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जानकारी के अनुसार युवक 15 मार्च को दुबई से लौटा था. दिल्ली में इसका सैंपल लिया गया था, लेकिन इसी दौरान ये शख्स शामली अपने घर भाग आया. अब दिल्ली से शामली जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी गई है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. जानकारी के अनुसार युवक कैराना नगर कर रहने वाला है.

उधर शामली में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद एसपी शामली ने जिले में लोकडाउन के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही हरियाणा से सटी जिले की सीमाओं को सील किया जा रहा है. एसपी ने निर्देश दिए हैं कि जरूरी काम के लिए केवल एक आदमी ही बाहर निकले.

उधर योगी सरकार ने लॉकडाउन के फैसले को गंभीरता से न लेने की वजह से एक के बाद एक सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. सरकार ने बाइक और कार सवारों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत अब लॉकडाउन के दौरान बाइक सवार अपने साथ किसी को भी नहीं बैठा सकेगा. साथ ही कार में भी सिर्फ 2 ही लोग चल सकेंगे. अगर कोई इसकी अनदेखी करता है तो बाइक का चालान किया जाएगा. साथ ही धारा 144 व 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, लॉकडाउन के बावजूद लोग तरह-तरह के बहाने बनाकर सड़कों पर निकल रहे हैं. जिसको देखते हुए योगी सरकार ने अब ये बड़ा फैसला लिया है. जिसके बाद अब पुलिस भी सख्त नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे के भीतर पुलिस ने सख्त करवाई करते हुए 11 हजार से ज्यादा वाहनों का चालान किया है. साथ ही 645 वाहन सीज़ करते हुए 22,85,651 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है.