भारत में लगातार बढ़ रहा कोरोना वायरस, अब तक 341 मरीजों की पुष्टि- छह लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर रविवार को 341 पर पहुंच गए. वहीं महाराष्ट्र और बिहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

इससे देश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. भारतीय मेडिकल रिसर्च संस्थान (ICMR) ने देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आने की पुष्टि की है.

इस बीच, कई राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है. देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा था कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें.

देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. ये मौतें दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब बिहार और महाराष्ट्र में हुई. रविवार सुबह पटना एम्स से मिली जानकारी के अनुसार वहां भी एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई.

महाराष्ट्र में सबसे अधिक 74 मामले सामने आए हैं, जिसमें तीन विदेशी हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक और मरीज की मौत हो गई है. कोराना वायरस से कुल मिलाकर ये राज्य में दूसरी मौत है. केरल में 49 मामले सामने आए हैं जिसमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं.

दिल्ली में 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें एक विदेशी नागरिक है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 24 मामले सामने आए हैं.