भारत में 258 हुए कोरोना के मामले, 35 नये मामले

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. अभी तक दुनिया में 2,77,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, 11,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं. यहां आंकड़ा 4000 से ऊपर पहुंच गया है. वहीं भारत की बात करें तो अभी तक 258 मामले सामने आए हैं. दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में 4 मौतें भी हुई हैं.

गो एयर ने रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है. इसके अलावा रेलवे ने यात्रियों की कम संख्या और कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 20 से 31 मार्च के बीच चलने वाली 90 ट्रेनें रद्द कर दी हैं. इसके साथ ही रद्द की गईं ट्रेनों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है. वहीं पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 3 मौतें हुई हैं और अब तक 481 मामले सामने आए हैं.

मुंबई में लॉकडाउन के बाद लोकमान्य तिलक टर्मिनस कुर्ला रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़. यूपी, बिहार और बंगाल समेत अन्य राज्यों के लोग अपने-अपने राज्यों के लिए रवाना होने लगे हैं. शुक्रवार और शनिवार को इसके लिए 14 विशेष ट्रेनों का परिचालन किया गया है. एक यात्री ने कहा, ‘ट्रेनों में इतने सारे लोग हैं कि मुझे कन्फर्म टिकट होने के बावजूद सीट नहीं मिली. मेरे माता-पिता ने मुझे कोरोनावायरस के कारण वापस आने के लिए कहा है.’

वाराणसी में संकट मोचन हनुमान मंदिर आज से 25 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 258 हुए. स्कॉटलैंड से हाल में पश्चिम बंगाल लौटी महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि, राज्य में संक्रमण का तीसरा मामला. यूके की यात्रा करने वाले मोहाली के एक शख्स को कोरोना वायरस. पंजाब में कुल मामले 4 हुए. राजस्थान से 6 और मामले सामने आए हैं. यहां कुल संख्या 23 हो गई है.