राजस्थान में बागी एमएलए की बेटी ने फांसी लगाकर दी जान

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कई विधायक बागी हो चुके हैं और वह कर्नाटक के बेंगलुरु में होटल में जाकर रह रहे हैं. इस बीच एक बागी कांग्रेस विधायक सुरेश धाकड़ की बेटी के आत्महत्या करने की खबर सामने आई है. राजस्थान स्थित अपने ससुराल में एमएलए की बेटी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. सुरेश धाकड़ चार्टर्ड विमान से बेटी की मौत के बाद घर वापस लौट रहे हैं. सुरेश धाकड़ की ओर से दिया गया इस्तीफा बीती रात स्वीकार किया गया है.

कांग्रेस के पूर्व विधायक धाकड़ की बेटी ज्योति ने गुरुवार देर रात को आत्महत्या का चरम कदम उठाया और रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस को शुक्रवार सुबह इस बात की सूचना मिली. मृतका के पति जय सिंह मेहता राजस्थान के बारां जिले के शाहबाद में एक चिकित्सा अधिकारी हैं. सुरेश धाकड़ बीते मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पोहरी से विधायक चुने गए थे. वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक रहे हैं.

घटना की सूचना मिलते ही शुक्रवार सुबह पुलिस ने पहुंचकर ज्योति के शव को अपने कब्जे में ले लिया. मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. अब तक मिली खबरों के अनुसार घटना के पीछे कुछ घरेलू कारण बताए जा रहे हैं. पुलिस मामले में पूरी एहतियात बरत रही है और आत्महत्या की वजहों की जांच के दौरान सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है.

इस बारे में बोलते हुए मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, ‘यह खुलासा आने वाले समय में होगा कि पोहरी विधायक सुरेश धाकड़ की बेटी ने शिवपुरी में आत्महत्या कैसे की. यह खुलासा भी होगा कि कैसे कुरवाई विधायक को उनके भतीजे की मृत्यु होने पर भी जाने की अनुमति नहीं दी गई थी. यह सत्ता की भूख की ऊंचाइयां हैं.’