निर्भय के दोषियों को हुई फांसी, जानें क्या बोले बॉलीवुड स‍ितारे

20 मार्च 2020 की तारीख इतिहास में दर्ज हो गई. 8 साल बाद निर्भया को इंसाफ मिला है. न‍िर्भया गैंगरेप के चारों आरोपियों को शुक्रवार सुबह फांसी पर लटका द‍िया गया है. दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में चारों को सजा दी गई. दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने के बाद लंबे समय से इंसाफ के लिए दर दर भटक रहीं निर्भया की मां ने कहा कि आज का दिन हमारी महिलाओं औऱ बच्चियों को के नाम है.

उन्‍होंने कहा कि आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. आज के दिन मैं सभी अदालतों, सरकारों और कानूनी लोगों को धन्यवाद देती हूं. जिस तरह से फांसी टालने की कोशिश हुई उसके बावजूद इन्ही कानूनी प्रक्रिया के तहत हमें न्याय मिला. आज मेरी बेटी को इंसाफ मिला और एक बार फिर देर से ही सही हमें इंसाफ मिला और सबका विश्वास न्याय व्यवस्था पर बना रहेगा.

निर्भया के साथ हुई गैंगरेप का गुस्‍सा हर देशवासी के दिल में था और सभी चाहते थे कि चारों दरिंदों को फांसी की सजा हो. कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई भी लेकिन चारों दरिंदों ने फांसी टालने के ल‍िए हर संभव कोशिश की. अब जब चारों को मौत की सजा दे दी गई है तो हर देशवासी खुश है और कह रहा है कि देर से ही सही लेकिन निर्भया को न्‍याय मिला.

आम लोगों के अलावा स‍िनेमा जगत में भी इस फांसी से खुशी हुई है. बाहुबली 2 जैसी फ‍िल्‍म के डॉयलॉग और तेरी मिट्टी जैसा गीत लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने लिखा- आज भारत के जनसंख्या रजिस्टर से वो चार नाम मिट गए, जिनके आगे ग़लती से ‘जानवर’ की जगह ‘पुरुष’ लिख दिया गया था! बधाई हो.