कोरोनावायरस के कारण रद्द पीएसएल, खिलाड़ी में पाए गए थे बीमारी के लक्षण

लाहौर|….. पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का मौजूदा सीजन कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है. पीएसएल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. ट्वीट में लिखा है, “अहम सूचना, पीएसएल स्थगित. इसे बाद में दोबारा आयोजित किया जाएगा. आने वाले समय में अधिक जानकारी दी जाएगी.”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले ही इस टूर्नामेंट को कम कर दिया था और चार दिन के प्लेऑफ के स्थान पर दो दिन के प्लेऑफ कराने का फैसला किया था.

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने सोमवार को कहा कि एक खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद पीएसएल को स्थगित करने का फैसला किया है. खिलाड़ी पाकिस्तान से रवाना हो चुका है और जल्द ही उसकी जांच होगी.

खान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “एक विदेशी खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण थे. हम हालांकि खिलाड़ी की पहचान नहीं बता सकते, लेकिन यह बात सच है कि एक मामला आया है.”

लीग के सदस्य और जो लोग टीम में थे उनकी अब उनके देश में जांच होगी.

पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को मुल्तान सुल्तांस का सामना पेशावर जाल्मी से होना था, वहीं दूसरा सेमीफाइनल लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स के बीच लाहौर में होना था. पीएसएल-5 का फाइनल बुधवार को होना था, लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है.

पाकिस्तान के अखबार द डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोनावायरस के अब तक कुल 184 मामले सामने आए हैं.

पूरे विश्व में इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण कई खेल टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या स्थगित कर दिए गए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी.