न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा कोरोनावायरस के कारण स्थागित

सिडनी|….. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही चैपल-हेडली सीरीज का बाकी बचे दो मैच कोरोनावायरस के कारण स्थागित कर दिए गए हैं. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीत लिया था.

सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च और तीसरा मैच 20 मार्च को खेला जाना था.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “न्यूजीलैंड ने सीमाओं पर पाबंदी लगा दी है जिसमें ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है. जो लोग बाहर से न्यूजीलैंड में आएंगे उन्हें 14 दिन तक दूसरे लोगों से अलग रहने को कहा गया है.”

बयान में कहा गया है, “इसका असर यह हुआ कि सीमाओं पर पाबंदी लगने से पहले हमें अपनी टीम को न्यूजीलैंड से वापस बुलाना पड़ रहा है और इसी कारण वह चैपल-हेडली सीरीज के बाकी बचे दो वनडे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएगी.”

इसी बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा भी रद्द होगा जहां दोनों टीमों के के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी. एनजेडसी ने कहा, “इस कदम का मतलब है कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी नहीं हो पाएगी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाअगर न्यूजीलैंड आती है तो उसे 14 दिन अलग रहना होगा.”

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाऔर न्यूजीलैंड क्रिकेट भविष्य में इस सीरीज को आयोजित करने के लिए एक साथ काम करेगी.”