कोविड-19 : भारत में 83 लोग संक्रमित, 2 मौतें

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के राज्यवार आंकड़े जारी किए हैं. पूरे भारत में इस वायरस से अब तक 83 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वेबसाइट पर जारी ये आंकड़े शनिवार सुबह नौ बजे तक के हैं. मंत्रालय के अनुसार, करीब 66 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी हैं, जो कोविड-19 से ग्रसित हैं. वहीं इस बीमारी से देश की राजधानी और कर्नाटक में एक-एक मौत हो चुकी है.

दिल्ली में सातों मामले भारतीयों के हैं, जिसमें से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं हरियाणा में 14 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जिसमें सभी मरीज विदेशी नागरिक हैं. केरल में अब तक कोविड-19 के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं.

केरल के बाद महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. यहां संक्रमित लोगों की संख्या 14 है. उत्तर प्रदेश में 11 पुष्ट मामले हैं, जिसमें से 10 मरीज भारतीय और एक विदेशी है.

कर्नाटक में छह मामले सामने आए हैं, जबकि कोविड-19 से यहां एक मौत हो चुकी है. राजस्थान में तीन मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मरीज भारतीय और दो विदेशी हैं. वहीं तीनों में से एक को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

वहीं तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और पंजाब में एक-एक मामले सामने आए हैं. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में एक और लद्दाख में तीन पुष्ट मामले हैं.