केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस मामले में उठाया बड़ा कदम, तमाम राज्यों के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस चीन से निकलकर अपने पैर कई देशों में पसार रहा है वहीं भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, देश में कोरोना वायरस को लेकर बढ़ते खौफ के बीच कर्नाटक से इस बीमारी के कारण पहली मौत सामने आई है. कर्नाटक के कलबुर्गी से ताल्‍लुक रखने वाले 76 वर्षीय बुजुर्ग की जान गई है उनके कोरोना वारयस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

वहीं महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. इस फैसले के मुताबिक भारत अगले एक महीने तक पूरी दुनिया से खुद को अलग-थलग कर लेगा.

इस फैसले का मकसद है इस वायरस को फैलने से रोकना. भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर विदेश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है. वहीं केंद्र सरकार ने इस मामले में कदम उठाते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है. इन 14 नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश में सामने आया है. एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने इससे निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं. इससे घबराने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है.