‘पुष्पा छोरी…’ गीत पर अभिनय के दम पर पहचान बनाने वाली रीना रावत का निधन, उत्तराखण्ड फिल्म और संगीत जगत में शोक की लहर

गुरुवार को उत्तराखंडी गीतों और फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री रीना रावत का हार्टअटैक से आकस्मिक निधन हो गया. ‘पुष्पा छोरी…’ गीत पर अभिनय के दम पर पहचान बनाने वाली रीना रावत के निधन की खबर से उत्तराखंड फिल्म और संगीत जगत में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि रीना पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं. रीना ‘पुष्पा छोरी…’ लोकगीत के अलावा भग्यान बेटी, मायाजाल, फ्योंली ज्वान ह्वेगी सुपरहिट में अभिनय कर चुकी हैं.

रीना रावत ने उत्तराखंड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है, जिसमें पन्नू गुंसाई, जयपाल नेगी, गीता उनियाल आदि कई नाम हैं. 38 साल रीना रावत छोटी उम्र में खास पहचान बनाई. इसके साथ ही उन्होंने लोक कला एवं संस्कृति के संरक्षण में अहम भूमिका निभाई है.

रीना के साथ कई वीडियो एलबमों में काम कर चुके पन्नू गुंसाई ने अपने फेसबुक पेज पर उन्हें याद करते हुए लिखा, 10 दिन पहले ही हम मिले थे, पुराने दिनों की बात कर कर के कितना हंस रही थी तुम. कभी धर्मेन्द्र चौहान को चिढ़ाती, कभी मेरी टांग खिंचती. साथ में टिकटॉक बनाए, लेकिन 12 मार्च की सुबह ने उत्तराखंड फिल्म जगत को झकझोड़ कर रख दिया. तुम हम सभी को हमेशा के लिए छोड़कर चली गई उत्तराखंड तुम्हारे किए हुए कार्य को हमेशा याद किया करेगा.

बताया जा रहा है कि दिल्ली के एक अस्पताल से रीना का इलाज चल रहा था. साल 2005 में रीना की शादी हुई थी . उनका का एक बेटा भी है. रीना के पति दीपक रावत दिल्ली में एक सरकारी विभाग में कार्यरत हैं. साल 2000 से लगभग 8-10 साल रीना रावत ने उत्तराखंडी सिनेमा में बहुत चर्चित नाम रही हैं.