देश में कोरोना से दूसरी मौत, दिल्‍ली में 69 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

कोरोना का कहर अब भारत में भी देखने को मिल रहा है. कर्नाटक में हुई एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद दिल्ली में भी एक महिला ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि महिला की उम्र 69 साल थी और वह कोरोना वायरस की चपेट में थी. महिला दिल्ली के जनकपुरी इलाके की रहने वाली थी.

कर्नाटक में तीन दिन पहले हुई 76 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहली मौत थी. इस संबंध में राज्य सरकार ने गुरुवार को बताया था कि इस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह था, जिस कारण उसका इलाज चल रहा था. मौत से पहले लिए गए उसके सैंपल की जांच में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है. जहां गुरुवार को कोरोना पीड़ितों की संख्या 75 थी, वहीं शुक्रवार को यह बढ़कर 81 हो गई. बताया जा रहा है कि यह संख्या अभी और बढ़ने के अनुमान हैं. हालांकि केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार भी कोरोना से निपटने के हर संभव प्रयास कर रही हैं लेकिन मरीजों की संख्या में कमी नहीं हो रही है.

कोरोना के कहर के बाद दिल्ली में आप सरकार की ओर से बंद किए गए स्कूल कॉलेजों और थिएटर के बाद अब मध्यप्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश में भी सरकार ने स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघरों को बंद रखने का फैसला लिया है. इसी के साथ महाराष्ट्र में भी कोरोना को लेकर कई एहतियात बरती जा रही हैं.केवल चीन में 3176 लोगों की मौत
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दुनिया भर में कोरोना से पीड़ित 5,040 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इस बीमारी के कारण चीन में अभी तक 3,176 लोगों की मौत हुई है. वहीं इटली में 1,016 और ईरान में 514 लोगों की मौत हुई है. दिसंबर में कोविड-19 संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद से 121 देशों में 1,34,300 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हुए हैं.