कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी को भी हो गई है. कोरोनावायरस को लेकर कनाडा में टेस्ट किए गए थे. जिसमें उनकी पत्नी का टेस्ट पॉजिटिव आया है. जस्टिन ट्रूडो की पत्नी में संक्रमण के बाद तमाम कामों को रद कर दिया गया है और वहीं खुद पीएम को भी आईसोलेटिड वार्ड में निगरानी के लिए रखा गया है.

नए कोरोनोवायरस के लिए टेस्ट में पता चलने के बाद ओंटारियो में स्कूल के विजिट को रद्द कर दिया है. हॉकी के शौकीन कनाडाई लोगों के लिए एक बड़ा झटका भी है. इस वायरस के चलते नेशनल हॉकी लीग ने फैलने के कारण बाकी सीजन को रद्द कर दिया है. ब्रिटिश कोलंबिया में शनिवार से शुरू होने के कारण स्वास्थ्य अधिकारियों ने विश्व महिला कर्लिंग चैम्पियनशिप को रद्द करने की भी सिफारिश की थी.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार तक कनाडा में कम से कम 138 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोनोवायरस के चलते दुनिया भर में कम से कम 1,25,000 लोगों को प्रभावित हैं. वहीं चीन में 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 90 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में हैं. डब्ल्यूएचओ ने इसे महामारी घोषित कर दिया है.