UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की खारिज उम्मीदवारों की सूची, ये है वजह

आप भी आईएएस या आईपीएस बनना चाहते हैं और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने के साथ ही प्रिलिम्स के लिए आवेदन किया है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. इसकी वजह यूपीएससी द्वारा प्रिलिम्स यानि प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों में से 51 आवेदकों की फॉर्म को विभाग द्वारा खारिज किया जाना है. विभाग ने इनकी एक लिस्ट भी जारी की है.

वेबसाइट पर जारी की खारिज उम्मीदवारों की सूची, ये है वजह

यूपीएसई परीक्षा में जितने भी उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. उनमें से 51 आवेदकों के फॉर्म को रिजेक्ट कर यूपीएससी की अधिकारिक साइट पर नामों की सूची जारी की गई है. आवेदकों के फॉर्म कैंसल करने की वजह उनके द्वारा फॉर्म की फीस जमा न करना है. इस लिस्ट में जितने भी लोगों का नाम है. उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा. हालांकि अगर किसी ने फॉर्म की फीस जमा की है. इसके बाद भी उसका रिजेक्शन लिस्ट में नाम है तो उसे दस दिन के अंदर विभाग में अपील करनी होगी.

दस दिन के अंदर जतानी होगी आपत्ति, यहां दे सकते हैं शिकायत

अगर आप ने फीस जमा की है या किसी अन्य वजह से रिजेक्शन लिस्ट में आपका नाम है तो 10 दिन के भीतर आपत्ति जता सकते है. आपत्ति जताने के लिए जरूरी दस्तावेजों और प्रमाण पत्रों को इस्तेमाल करें. जिस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

वहीं उम्मीदवार आवेदन पत्र स्पीड पोस्ट कर या खुद दिल्ली के इस पते पर द अंडर सेक्रेटरी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन, एग्जामिनेशन हॉल बिल्डिंग नंबर 2 चौथी मंजिल, धौलपुर हाउस शाहजहां रोड नई दिल्ली में आकर जमा करा सकता है. अपनी आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 19 मार्च 2020 है.