एनबीए भी आया कोरोनावायरस की चपेट में, निलंबित किया गया पूरा सीजन

अमेरिका की सबसे बड़ी लीग में शुमार नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गई है. बुधवार को एनबीए ने एक खिलाड़ी के COVID-19 के पॉजीटिव टेस्ट आने के बाद पूरे सीजन को निलंबित करने का फैसला किया है. एनबीए ने इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए बताया कि पहले विचार किया जा रहा था कि इस साल एनबीए मैच खाली स्टेडियम में आयोजित होंगे लेकिन अब इसे निलंबित करने का फैसला किया गया है.

खबरों के मुताबिक उटाह जैज के खिलाड़ी रूडी गोबार्ट COVID-19 पॉजीटिव पाए गए हैं जिसके बाद एनबीए के मौजूदा सीजन को निलंबित करने का फैसला किया गया है. बुधवार को जैज और ओकालहोमा सिटी थंडर के बीच मुकाबला खेला जाना था जिससे पहले एनबीए को निलंबित कराने का फैसला किया गया था. इस दौरान पूरे एरेना में रूडी गोबार्ट नजर नहीं आए थे. अपने औपचारिक बयान में उन्होंने कहा, ‘हमने एनबीए के सभी मैच निलंबित कर दिए हैं. हम इस समय ब्रेक ले रहे हैं और इस दौरान हम विचार करेंगे कि आगे क्या कदम उठाने हैं.’

इससे पहले खबरें आ रही थी कि एनबीए का मजा इस बार फैंस केवल टीवी पर ही उठा पाएंगे. दर्शकों को स्टेडियम में आकर मैच देखने की अनुमति नहीं होगी. इससे कोशिश की जा रही थी कि भीड़ को इकठ्ठा होने से रोका जाए ताकी कोरोनावायरस का खतरा टाला जा सके. हालांकि उनके लिए मुश्किलें तब बढ़ गई थी जब लॉस एंजेलेस के स्टार खिलाड़ी लेबरॉन जेम्स ने साफ किया था कि अगर मुकाबले खाली स्टेडियम में होते हैं तो वह हिस्सा नहीं लेंगे. अब एक खिलाड़ी के कारण पूरे सीजन को ही निलंबित किया जा रहा है.

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के 1135 मामले सामने आए हैं और इसकी वजह से 38 मौतें हो चुकी हैं. WHO के अनुसार दुनिया के कुल 114 देशों में ये वायरस पैर पसार चुका है. अब तक इस वायरस के संक्रमण के कुल 118,381 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और इस कारण 4,292 मौतें हुई हैं.