होली के बाद रेल यात्रियों को झटका, 426 ट्रेनें रद्द

भारतीय रेल ने होली की छुट्टी पर घर गए यात्रियों को बड़ा झटका देते हुए बुधवार को रद्द होने वाली ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी कर दी. आईआरसीटी की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है. रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार, 11 मार्च को 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इन ट्रेनों में बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं.

रेलवे ने कुल 426 ट्रेनों को रद्द किया है, इसमें सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, हमसफर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं. 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है, जबकि 130 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हुईं हैं. इसके अलावा कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है.

रेलवे ने बुधवार को चलने वाली 12 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. रेलवे ने कहा है कि ट्रैक पर काम चलने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि रेलवे ने पहले ही इसकी जानकारी स्थानीय अखबारों में दे रखी है.