ताहिर हुसैन के खिलाफ धनशोधन का मामला

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को धनशोधन का मामला दर्ज किया. माचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आप निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है.

वहीं दिल्ली दंगों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफआई) से बताया है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नेता ने पीटीआई के ट्वीट पर रीट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि अब राजदीप, बरखा, अभिसार, ओवैसी रोते हुए कहेंगे- कपिल मिश्रा का भड़काऊ भाषण सुनने के बाद बेचारे मासूम ताहिर हुसैन को हवाला का पैसा लेना पड़ा, आतंकी पीएफआई से फंडिंग लेनी पड़ी, बेचारे को मनी लॉन्ड्रिंग करनी पड़ी.

बता दें कि ताहिर हुसैन पर दिल्ली दंगा भड़काने और आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या करने का आरोप है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24-25 फरवरी को हिंसा हुई थी. इस हिंसा में उपद्रवियों ने सैकड़ों घरों, गोदामों और दुकानों को जलाकर राख कर दिया.

यहां तक कि करावल नगर इलाके में स्कूलों को भी आग के हवाले कर दिया. हिंसा के थमने के बाद लाशों के मिलने सिलसिल शुरू हुआ. इस हिंसा में करीब 53 लोगों की जान गई है. जबकि सैकड़ों लोगों का दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.