दिनेश मोहनिया आप पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी नियुक्त

बुधवार को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का राज्य प्रभारी नियुक्त किया. दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मोहनिया ने कहा, “वह उत्तराखंड के हर एक व्यक्ति के लिए दिल्ली मॉडल की तरह सुलभ बनाने का काम करेंगे.

उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में अपने संगठन के विस्तार पर काम शुरू कर दिया है.”

मोहनिया अन्ना हजारे आंदोलन के प्रमुख सदस्य थे, जिन्होंने 2013 में अपना पहला चुनाव जीता था. पिछले महीने दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद, आप पार्टी अन्य राज्यों में अपनी पार्टी को विस्तार देने की दिशा में काम कर रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में पिछले महीने मिली अभूतपूर्व जीत के बाद आप पूरे देश में अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है. उन्होंने कहा, ‘‘अभी तक उत्तराखंड के लाखों लोगों ने मिस्ड कॉल देकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जतायी है.

जनता चाहती है कि उत्तराखंड में भी (विकास का) दिल्ली मॉडल लागू किया जाए. इसके मद्देनजर पार्टी उत्तराखंड में संगठन को मजबूत करने में जुटी गयी है.’’ दिल्ली चुनाव के बाद आप ने पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए ‘मिस्ड कॉल’ अभियान शुरू किया है. लोग पार्टी से जुड़ने के लिए 9871010101 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं गुरुवार को उत्तराखंड रवाना होउंगा. हमारा संगठन पहले से ही उत्तराखंड में काम कर रहा है. राज्य के संगठन से मिलने के बाद मैं जिला और ब्लॉक स्तर पर बैठकें करुंगा.’’