कांग्रेस से इस्तीफे के बाद आज शाम ही बीजेपी का दामन थामेंगे सिंधिया

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शाम छह बजे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. इससे पहले जब वह गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे, तभी से उनके बीजेपी में शामिल होने अटकलें पुख्ता होने लगी थीं.

सिंधिया, प्रधानमंत्री से मिलने लिए अमित शाह की गाड़ी में पहुंचे थे और फिर उन्हीं की गाड़ी पर वापस भी लौटे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा उनका इस्तीफा भी सामने आया, जिस पर सोमवार यानी 9 मार्च की तारीख थी. इस इस्तीफे की चिट्ठी सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव भी मीडिया से मुखातिब हुए और बताया कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निष्कासित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ही शाम छह बजे आधिकारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता लेंगे. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा ‘हम उनका सम्मान करते थे कि राजा का बेटा है हार्वर्ड वाले हैं. लेकिन लालच लोगों को कहां से कहां ले जाता है. कांग्रेस में वो जरूर राजा की हैसियत में विराजमान थे लेकिन बीजेपी में जा कर उन्हें जरूर प्रजा बनना पड़ेगा.’

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘सिंधिया जी कांग्रेस पार्टी में कई वरिष्ठ पदों पर रहे और उनका सम्मान किया, शायद मोदी जी द्वारा दिए गए मंत्रियों के प्रस्ताव के कारण उन्हें लालच आ गया. हम जानते हैं कि उनका परिवार दशकों से बीजेपी से जुड़ा हुआ है, लेकिन फिर भी यह एक बड़ा नुकसान है.’ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से निष्कासित करने की मंजूरी दे दी है.